BPNL Recruitment 2023 भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती का 3444 पदो पर नोटिफिकेशन, यहां से करें आवेदन

BPNL Recruitment 2023 भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड द्वारा एक नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जिसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। यह भर्ती पशुपालन विभाग द्वारा सर्वेयर और सर्वेयर-इन-चार्ज के पदो पर आयोजित कराई जा रही है। बीपीएनएल भर्ती 3444 पदो पर आयोजित कराई जा रही है। जिसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी बीपीएनल की आधिकारी वेबसाइट www.bharatiyapashupalan.com के मध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के ऑनलाइन आवेदन 19 जून से 5 जुलाई 2023 तक किए जायेंगे। इस भर्ती के लिए जो अभ्यर्थी आवेदन करना चाहते हैं वह भर्ती से संबंधित सामान्य जानकारी को अवश्य पढ़ें । जिसमे अभ्यर्थी की Educational Qualification, Age Limit, Application Fee आदि को रखा गया है। साथ ही अधिकारी विज्ञापन की जांच अवश्य करें।

BPNL Recruitment 2023 भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड भर्ती का 3444 पदो पर नोटिफिकेशन, यहां से करें आवेदन

BPNL Recruitment 2023 Overview

Organization Name Bhartiya Pashupalan Nigam Limited (BPNL)
Job Type Pashupalan Nigam Limited
Apply Mode Online
Post Name Survey in Charge And Surveyor
Total Vacancy 3444
Last Date for Submission of online application  5 July 2023
Job Update 

BPNL Notification PDF 2023

पशुपालन निगम भर्ती के लिए 3444 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया इसके लिए आवेदन 5 जुलाई तक किए जाएंगे इस भर्ती के आयोजन का मुख्य उद्देश्य पशुपालक बीमा योजना, पशुधन कल्याण बीमा योजना, आवासीय कौशल विकास योजना का संचालन करने के लिए तथा इन योजनाओं के माध्यम से किसानों व पशुओं को बीमा तथा बेरोजगार युवाओं को कौशल प्रशिक्षण का लाभ पहुंचाने और इन योजना को सफल बनाने के लिए पंचायत तहसील व जिला स्तर पर भारतीय पशुपालन निगम लिमिटेड सर्वे प्रभारी व सर्वेयर भर्ती 2023 का आयोजन किया गया है। इस भर्ती के लिए आप इसकी आधिकारी वेबसाइट www.bharatiyapashupalan.com के माध्यम से 19 जून से 5 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं अगर आप का आयोजन करने में परेशानी हो रही है तो आपको नीचे आवेदन प्रक्रिया उपलब्ध कराई जाएगी।

Age Limit

बीपीएनएल भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति की आयु सीमा पोस्ट वाइज अलग-अलग रखी गई है जिसमें सर्वे प्रभारी पद के लिए आयु 21 वर्ष से 40 वर्ष के मध्य रखी गई है। सर्वेयर पद के लिए आयु 18 वर्ष से 40 वर्ष के मध्य रखी है।

Application Fee

पशुपालन निगम भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति के लिए आवेदन शुल्क पोस्ट वाइज अलग-अलग की रखी गई है। जिसमें सर्वेयर पद हेतु ₹826 रखी गई है और सर्वे प्रभारी पद हेतु ₹944 का आवेदन शुल्क रखा गया है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड पर किया जाएगा।

Educational Qualification

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यार्थी की शैक्षणिक योग्यता सर्वेयर पद हेतु 10वीं पास रखी गई है तथा सर्वे प्रभारी पद हेतु 12वी पास रखी गई है। यह किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किया हु़वा होना चाहिए।

How To Apply For BPNL Recruitment 2023

  • सबसे पहले बीपीएनल की ऑफिशियल वेबसाइट को bharatiyapashupalan.com को ओपन करे।
  • जिसका डायरेक्ट लिंक नीचे उपलब्ध कराया गया है।
  • इसके बाद APPLY ONLINE के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने भर्ती का आवेदन पत्र ओपन हो जाएगा।
  • आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को ध्यान पूर्वक भरे।
  • इसके बाद अपने आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • अब अपने आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • अंत में सबमिट बटन पर क्लिक कर एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल ले।

Important Links

Apply Online Click Here
Notification Click Here
Official Website Click Here
Telegram Link Click Here

Leave a Comment